Home खेल खेल में चीफ सिलेक्टर : एक अच्छी पारी के दौरान विराट कोहली 17 किमी...

चीफ सिलेक्टर : एक अच्छी पारी के दौरान विराट कोहली 17 किमी दौड़ लगाते हैं

736
0
Picture source: Third party.

यह बात किसी से नहीं छिपी है कि विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट खिलाडी हैं। उनका अनुशासन उन्हें दुनिया का सबसे बेस्ट एथलीट में शामिल करता है। वह चुनिंदा फुर्तीले फीलडर है साथ ही साथ उनकी विकेट के बीच में दौड के भी सभी कायल है। वह जानते हैं कि सिंगल को डबल बना कर कैसे विरोधी टीम पर दबाव बनाया जा सकता है।

भारत के चिफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद बोलत हैं कि, विराट फिटनेस लेवल दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी जैसा है।

Picture source: Third party.

वह कहते बैं कि कोहली के आने के बाद टीम इंडिया के फिटनेस लेवल में काफी सुधार हुआ है। प्रसाद ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि कोहली एक अच्छी पारी के दौरान औसतन 17 किमी दौड़ते हैं जबकि एक फुटबॉलर औसतन 8 से 13 किमी तक दौड़ता है। कोहली, रोनाल्डो और मेसी से दोगुना दौड़ते हैं। कोहली फिटनेस के अलावा टीम की फील्डिंग पर भी काफी फोकस करते हैं जिससे घारत को जीतने में काफी मदद मिलती है। आज टीम इंडिया की फील्डिंग दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और ऐसा माना जाता है कि किसी भी टीम को मैच जीतने कि लिए अच्छी फील्डिंग जरुरी होता है।

Facebook Comments