Home दिल्ली-एनसीआर गार्गी कॉलेज में छेड़खानी के विरोध में छात्राओं का धरना, क्यों हुई...

गार्गी कॉलेज में छेड़खानी के विरोध में छात्राओं का धरना, क्यों हुई FIR

682
0
Picture source: Third party.

गार्गी कॉलेज (दिल्ली विश्वविद्यालय) में हुई छेड़खानी के मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। ANI की खबर के अनुसार, गार्गी कॉलेज प्रशासन कि तरफ से यह शिकायत दर्ज की गयी है। इस मामले में आईपीसी की धारा 452, 354, 509 और 34 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है जो कि हौज खास थाने में दर्ज कराई गई है।

इस घटना पर राजनीति भी गरम है। इस मामले को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल निराशाजनक बताते हैं। केजरीवाल ट्वीट करके कहते है कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। वहीं संसद में भी इस मामले पर बहस हुई।

केंद्रीय मानव संशाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल इस मामले पर कहते हैं कि कॉलेज प्रशासन को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है और जल्द से जल्द इस पर एक्शन लिया जाएगा।

दिल्ली पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने छात्राओं से मुलाकात की और इस दौरान टीम ने घटना की पूरी जानकारी ली जो कि बहुत जरुरी है। छात्राओं ने बताया कि कार्यक्रम में एक बॉलीवुड गायक आने वाले थे, जिसकी वजह से केवल पास के माध्यम से यहां आने के लिए एंट्री का प्रावधान रखा गया था। इस के चलते कार्यक्रम के दौरान  लगभग 4 बजे गेट के बाहर काफी भीड़ जमा हो गई थी और इस भीड़ को संभालना काफी मुश्किल हो गया था। इसी भीड में छात्राओं के साथ कुछ घटनाएं हुईं जौ कि नहीं होनी चाहिए थी।

Facebook Comments