Home मनोरंजन जगत 2020 बॉलीवुड के लिए साबित हो रहा है मनहूस, अलविदा कह गए...

2020 बॉलीवुड के लिए साबित हो रहा है मनहूस, अलविदा कह गए जगदीप जाफरी

669
0
Picture courtesy: Third-party.

नई दिल्ली: साल 2020 बॉलीवुड के लिए काफी दुखद साबित हो रहा है। साल के 6 महीनों में ही बॉलीवुड ने कई दिग्गज सितारों को खो दिया है। इस सूची में कई बडे कलाकार भी शामिल हैँ। एक्टर इरफान खान का इसी साल 29 अप्रैल को निधन हो गया था। वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे जो अपनी आखरी फिल्म कि शूटिंग खत्म करने के बाद बॉलीवुड को अलविदा कहकर चले गए। फिर मशहूर एक्टर ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को निधन हुआ था। वह लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे और आखिर में कैंसर से हार गए।

1 जून को म्यूजिक कंपोजर और मशहूर सिंगर वाजिद खान का निधन हो गया था। साजिद और वाजिद की जोड़ी बॉलीवुड में काफी मशहूर थी। अभी हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी मौत के बाद से फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर तीखी बहस छिड़ गई है और इस मामले कि जांच की जा रही है।

अभी कुछ दिनों पहले कि खबर है कि बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान जी अब हमारे बीच नहीं रहीं। 3 जुलाई को कार्डियक अरेस्ट की वजह से मुंबई के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया था।

Picture courtesy: Third-party.

और अब यह खबर सुर्खियों में है कि बॉलीवुड के लेजेंडरी एक्टर और कॉमेडियन जगदीप जाफरी जी का 8 जुलाई को मुंबई में निधन हो गया है। वह 81 साल के थे। वह फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार से काफी चर्चा बटोरने में कामयाब रहे थे और जो भी पुरानी फिल्मों का चाव रखते थे वह भी इनके सभी किरदारों को बखूबी जानते थे।

साल 2020 अभी और क्या क्या दिखाना चाहता है अभी इसके बारे में किसी को नहीं पता है। पहले कोरोना महामारी, फिर दिल्ली-एनसीआर में भुकंप के झटके, आसाम-बिहार-गुजरात में बाड़, और अब पता नहीं क्या क्या होना वाला है।

Story By Ritesh Kumar Singh

Facebook Comments