Home खेल खेल में IPL फैंस के लिए BCCI कि एक आशा की एक किरण

IPL फैंस के लिए BCCI कि एक आशा की एक किरण

502
0
Picture courtesy: Third-party.

नई दिल्ली: हाल ही में BCCI के अध्यक्ष सौरव गैंगुली ने IPL के प्रशंसकों को आशा की एक किरण दी, उन्होंने कहा कि BCCI भारतीय प्रीमियर लीग के सीजन 13 का आयोजन कर रहा है।

संभव है कि IPL का आयोजन मध्य सितंबर और अक्टूबर में हो। विशेषज्ञों ने पहले से ही टी-20 विश्व कप की मेजबानी के लिए ऑस्ट्रेलिया की असमर्थता व्यक्त की है क्योंकि बोर्ड ने सारा पैसा इस महामारी से लड़ने लगा दिया है। उनके लिए बिना दर्शकों के किसी भी खेल की मेजबानी करना बहुत मुश्किल होगा। 10-12 टीमों की सुविधा के लिए सारे प्रबन्ध करना कठिन होगा, हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर ICC द्वारा पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन यदि विश्व कप 2020 स्थगित या रद्द कर दिया जाए, तो उस समय में आईपीएल के आयोजन किया जा सकता है।

एसी अटकलें लगाई जा रही ही कि आपीएल को छोटा कराया जाएगा लेकिन कुछ फ्रेंचाइजी इसके पक्ष में नहीं हैं।

Picture courtesy: Third-party.

लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ और एमडी भीड़ के बिना IPL करवाने को समर्थन किया है। उनका मानना ​​है कि यह फैसला इस आपदा को ध्यान में रखते हुए उचित है। “सबसे पहली प्राथमिक होगी कि सभी संबंधित प्रशंसकों, खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और शामिल सभी स्वास्थ और सुरक्षित रहे। दूसरी बात, अगर आईपीएल 2020 का यह सीजन होता है, तो हम सभी को मान लेना होगा कि यह स्टेडियम में प्रशंसकों और दर्शकों के बिना ही होगा। इसलिए हर कोई न केवल इसके लिए तैयार रहे, बल्कि यह भी समझे कि यह इस महामारी को देखते हुए उचित कदम है।

दिल्ली टीम के सीईओ धीरज मल्होत्रा ​​ने भी वेंकी मैसूर की राय का समर्थन किया है। वह बोलते हैं कि यह इस समय एकमात्र विकल्प लगतै है और सभी के लिए यह अच्छा भी होगा। बिना प्रशंसकों के IPL से होने वाली कमाई में भारी गिरावट आएगी, लेकिन हालात को देखते हुए सबसे उचित कदम यही लग रहा है।

Story By Dushyant Singh Bhati

Facebook Comments