Home खेल खेल में भारत में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड सीरीज का लाइव टेलीकास्ट आप इस चैनल...

भारत में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड सीरीज का लाइव टेलीकास्ट आप इस चैनल पर देख सकते हैं

550
0
Picture courtesy: Third-party.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से 13 मार्च के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट पर ब्रेक लग गया था। लेकिन अब 120 दिनों के लंबे अंतराल के बाद वेस्टइंडीज के इंग्लैंड टूर के साथ लाइव क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। ऐसे में भारत में क्रिकेट फैंस को 8 जुलाई से दोपहर 3:30 बजे से सोनी सिक्स के चैनलों पर यह सीरीज लाइव देख सकते हैं। पहला टेस्ट द रोज बाउल (साउथैम्प्टन) में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में 16 जुलाई एवं 24 जुलाई तक होगा।

वेस्ट इंडीज और इंगलैंड के बीच विस्डन ट्रॉफी के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। वेस्टइंडीज की नजर विदेशी धरती पर विस्डन ट्रॉफी पर बचाने पर होगी और इस पूरी सीरीज में नये नियमों के कारण क्रिकेट के इतिहास में कई प्रमुख बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। मैचों के दौरान स्टैंड खाली पड़े रहेंगे और गेंद को चमकाने के लिए थूक का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध होगा।

Picture courtesy: Third-party.

टेस्ट सीरीज के बिल्ड-अप के तौर पर, स्पोर्ट्स नेटवर्क ने नासिर हुसैन, माइकल एथरटन, और इयान बिशप जैसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों की मेजबानी की है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान जो रूट ने भी नेटवर्क के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर सोनी टेन पिट स्टॉप पर आगामी सीरीज, नए नॉर्मल आदि के साथ लाइव क्रिकेट दोबारा शुरू होने के बारे में बात की।

स्टोक्स है कैप्टन कमान

वेस्टइंडीज की टीम तीन मैचों की सीरीज के लिए 9 जून को ही इंग्लैंड पहुंच गई थी। 14 दिन क्वारंटीन रहने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने मैदान पर प्रैक्टिस शुरू की। वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मई के अंत में ही प्रैक्टिस शुरू कर दी थी।

बिना सभी उपकरणों के कैसे परीक्षा देंगे DPSRU कॉलेज के छात्र

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम अपने रेगुलर कप्तान जोए रूट के बिना ही मैदान पर उतरेगी। पहले टेस्ट मैच के लिए ईसीबी ने बेन स्टोक्स को कमान सौंपने का फैसला किया है। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम दो दिन पहले ही सीरीज के शुरुआती मैच के लिए 13 सदस्यों की टीम का एलान कर चुकी है।

Facebook Comments