Home चुनावी मुद्दा PM मोदी – जो लोग कभी ‘साइलेंट’ थे, वे आज ‘वायलेंट’ हैं

PM मोदी – जो लोग कभी ‘साइलेंट’ थे, वे आज ‘वायलेंट’ हैं

634
0
Picture source: Third party.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा के बाद राज्यसभा को संबोधित किया। राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने सीएए समेत बाकी मुद्दों को लेकर विपक्ष को जमकर लपेटा। पीएम मोदी ने कहा है कि NPR और जनगणना, सामान्य प्रशासनिक गतिविधियां हैं जो देश में पहले से प्रचलित है।लेकिन राजनीतिक मजबूरियों के कारण आज इसका विरोध किया जा रहा है। मोदी जी कहते हैं कि जनगणना में हर बार सवालों में फेरबदल होते रहते हैं और यह एक प्रशासिनक प्रक्रिया है।

कुछ और बातें थी जो कि मोदी जी के संबोधन का मुख्य आकर्षण थी। अपने भाषण के दोरान मोदी जी ने जम्मू कशमीर में एंटी करप्शन ब्यूरो की स्थापना का जिक्र किया। देश के विभाजन के बाद जो लोग पाकिस्तान में रह गये थे उन दलितों का भी जिक्र मोदी जी ने अपने भाषण के दौरान किया।

Picture source: Third party.

वह बोलते हैं कि सीएए के प्रदर्शन में हुई हिंसा को कुछ लोगों ने आंदोलन का हिस्सा मान लिया है। आगे उन्होने महिला सशक्तिकरण का राष्ट्रपति के अभिभाषण में संक्षेप में जिक्र है।

आखिर में उन्होने, देश के अर्थव्यवस्था के विषय के बारे में बात कि। वह बोलते हैं कि, देश को निराश होने कि जरुत नहीं है। वह बोलते हैं कि देश की अर्थव्यवस्था सशक्त है, मजबूत है और आगे जाने की ताकत रखती है। आखिर में जाते हुए मोदी जी ने अपने भाषण से कंग्रेस को भी लपेटा जो कि वह कभी भी नहीं भुलते हैं।

Facebook Comments