Home जन कि बात COVID Warriors वेबसाइट की लॉन्च पर क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वेबसाइट...

COVID Warriors वेबसाइट की लॉन्च पर क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वेबसाइट से मिलेगी वायरस से जुड़ी जानकारी

280
0
Picture courtesy: Third party.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान एक खास वेबसाइट को लॉन्च किया था। इस वेबसाइट का नाम कोविड वॉरियर्स है। इस वेबसाइट के जरिए NGO, स्थानीय प्रशासन के लोग, और सिविल सोसायटी के कर्मचारी एक-दूसरे के साथ जुड़ सकेंगे। वहीं, पीएम मोदी ने कहा है कि भारत सरकार ने इस वेबसाइट को देशवासियों के लिए तैयार किया है ताकि इसके जरिए लोग कोरोना को फैलने से रोक सकें। साथ ही इससे कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी।

इस वेबसाइट पर डॉक्टर, नर्स, आशा कर्मचारी, एनएसएस और एनसीसी के पेशेवरों की जानकारी उपलब्ध हैं। और साथ में उन्होंने कहा कि लोग इस प्लेटफॉर्म से जुड़कर देश की सेवा कर सकते हैं।

Picture courtesy: Third party.

आपको बता दें कि लोगों को इस वेबसाइट पर कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी मिल सकती है लेकिन इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म पर सभी राज्यों का डाटा उपलब्ध है। साथ ही लोग यहां से डॉक्टर की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ इसमें उन छात्र, डॉक्टर, अस्पताल, रेलवे अस्पताल के कर्मचारी, एक्स सर्विसमैन, फार्मेसी के कर्मचारी, आयुष विभाग के कर्मचारी, लैब के कर्मचारी, एनसीसी और पंचायत सचिव की जानकारी मौजूद है, जो इस समय कोरोना वायरस से लड़ कर भारत को कोरोना मुक्त करने सरकार की मदद।

मध्‍य प्रदेश के Lockdown के दैरान तीसरा रेप का मामला आया सामने, 7 साल की बच्ची हुई शिकार, हालत गंभीर

भारत की कोरोना वायरस की स्थिति

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 27,977 हो गई है। अब तक इस वायरस से 884 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6,523 लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट गए हैं। यह आंकडे सुबह 10:31 बजे का है और यह डाटा corona tracker से ली गई है।

Story By Ritesh Kr. Singh

Facebook Comments