Home मनोरंजन जगत सरोज खान ने छोड़ दिया फिल्म इंडस्ट्री का साथ और घरवालों ने...

सरोज खान ने छोड़ दिया फिल्म इंडस्ट्री का साथ और घरवालों ने किया नम आखों से रुख़सत

576
0
Picture courtesy: Third-party.

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार को देर रात को कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में निधन हो गया है। वह 71 साल की थी। सरोज खान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उन्हें सुबह 2 बजे मुंबई के बांद्रा स्थित गुरू नानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया और वहीं उन्होंने अपनी आखिरी सांसे ली। वैसे सरोज खान की तबीयत कुछ समय पहले भी खराब हुई थी। तब वह जल्दी ठीक होकर वापस घर आ गई थीं, लेकिन शुक्रवार को उनकी तबीयत अचानक खराब हुई और कार्डियक अरेस्ट की वजह से सरोज खान ने दम तोड़ दिया। साथ ही उनके परिवार वालों ने उन्हें मलाड के कब्रिस्तान में दफनाया और तीन दिन बाद प्रार्थना सभा का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है।

इसी के साथ आपको बता दें कि, फिल्म इंडस्ट्री में डांस का जलावा दिखाने वाली सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था। वह भारत-पाक विभाजन के बाद भारत आई थीं। उन्होंने महज 3 साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार अपना काम शुरू कर दिया था और सरोज खाना ने अपने डांस टीचर सोहनलाल से ही शादी की थी। साथ ही उनके पति उनसे उम्र में काफी बड़े थे। अगर हम उनके करियर की बात करें, तो सरोज ने आखिरी बार कलंक फिल्म में बतौर कोरियोग्राफार काम किया था। इसके अलावा उन्होंने गोविंदा और माधुरी दीक्षित जैसे बेहतरनी डांसर को भी कोरियोग्राफ किया था।

सरोज खान के जाने से उनकी फेवरेट स्टूडेंड माधुरी दीक्षित को सदमा लगा है। जी हां, माधुरी ने ट्वीट करके लिखा है कि, “मैं अपनी दोस्त और गुरु सरोज खान के जाने से बिखर गई हूं। मेरे डांस में मुझे पूरे पोटेंशियल तक पहुंचाने में मदद करने के लिए मैं उनके काम की हमेशा आभारी रहूंगी। दुनिया ने एक अद्भुत प्रतिभाशाली व्यक्ति को खो दिया है। मैं आपको याद करूंगी। उनके परिवार के प्रति मेरी सच्ची संवेदना”।

Story By Himanshi Chettiwal

Facebook Comments