यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज, भाजपा की कोर कमेटी ने संभाला जिम्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर बीजेपी की कोर कमेटी और 30 मंत्रियों की एक टीम की बैठक हुई। इस बैठक में यह तय किया गया कि कोर कमेटी के पांच सदस्य 30 मंत्रियों की टीम के साथ मिलकर दो-दो सीटों की जिम्मेदारी संभालेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या की मिल्कीपुर और अंबेडकरनगर की कटेहरी विधानसभा की जिम्मेदारी संभालने का फैसला किया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर और मझवां, जबकि ब्रजेश पाठक सीसामऊ और करहल की सीट का जिम्मा संभालेंगे। यूपी में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मीरापुर और कुंदरकी की सीटों का जिम्मा संभालेंगे। इसके अलावा, धर्मपाल सिंह को खैर और गाजियाबाद विधानसभा सीट की जिम्मेदारी दी गई है।

टीम-30 और कोर कमेटी की भूमिका
उपचुनाव वाली सीटों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से गठित 30 मंत्रियों (टीम-30) के अलावा अब मुख्यमंत्री समेत दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, महामंत्री संगठन धर्मपाल भी दो-दो विधानसभा सीटों पर चुनावी तैयारियों पर नजर रखेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: अयोध्या की मिल्कीपुर और अंबेडकरनगर की कटेहरी विधानसभा सीट की जिम्मेदारी संभालेंगे और आज अयोध्या के दौरे पर जाएंगे, जहां वे रात्रि प्रवास भी करेंगे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य: फूलपुर और मझवां विधानसभा की सीटों की देखरेख करेंगे।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक: सीसामऊ और करहल विधानसभा की सीटों की जिम्मेदारी संभालेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी: मीरापुर और कुंदरकी विधानसभा की सीटों का जिम्मा उठाएंगे।

महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह: खैर और गाजियाबाद विधानसभा की सीटों की जिम्मेदारी संभालेंगे।

सपा के प्रत्याशियों के नाम आ रहे सामने
उत्तर प्रदेश में होने वाले 10 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों के संकेत देना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, यूपी की मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद और कटेहरी से लालजी वर्मा की बेटी छाया वर्मा को मैदान में उतरने के लिए हरी झंडी दे दी गई है। हालांकि, इसकी अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

विपक्ष को नहीं दिया जाएगा कोई मौका
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को हुई बैठक में इस बात पर भी जोर दिया कि सरकार और संगठन के बीच तालमेल बनाए रखने के साथ ही हमें अपने सहयोगी दलों को भी साथ लेकर चलना चाहिए। सूत्रों के अनुसार, बैठक में यह भी तय किया गया कि जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक बूथ को मजबूत किया जाए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्ष भ्रम फैलाने में कामयाब हो गया था, इसलिए इस बार विपक्ष को ऐसा कोई मौका नहीं देना है। उन्होंने पार्टी के सदस्यों को निर्देश दिया कि वे मतदाताओं के साथ घनिष्ठ संपर्क बनाएं और उन्हें पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में जागरूक करें।

उपचुनाव की तैयारियों पर जोर
बीजेपी ने आगामी उपचुनावों के लिए अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है और पार्टी के नेताओं को निर्देश दिया है कि वे अपने क्षेत्रों में जाकर जमीनी स्तर पर काम करें। पार्टी का लक्ष्य है कि वह सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज करे और अपने समर्थन को और मजबूत करे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनावी तैयारियों के लिए सभी स्तरों पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाए और बूथ स्तर पर जनसंपर्क अभियान चलाया जाए ताकि पार्टी को अधिक से अधिक समर्थन प्राप्त हो सके।

इस बैठक में लिए गए निर्णय और रणनीतियों का उद्देश्य आगामी उपचुनावों में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करना है और विपक्ष को कोई मौका नहीं देना है। पार्टी का मानना है कि संगठित प्रयासों और मजबूत रणनीतियों के माध्यम से वे उपचुनाव में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top